chhattisgarhnews24

Follow Us:

Delhi :दिल्ली में मेयर चुनाव 26 अप्रैल को, सदस्यों के मनोनयन को चुनौती देने वाली याचिका पर सुनवाई आज

Delhi: April 26 is the date fixed for the mayor's election in Delhi.

शैली ओबरॉय
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

दिल्ली में मेयर चुनाव के लिए 26 अप्रैल की तारीख तय की गई है। मेयर शैली ओबरॉय ने दिल्ली के शहरी विकास विभाग को ये तारीख सुनिश्चित करके भेजी है। शहरी विकास विभाग के मंत्री व निगम के नामित सदस्य सौरभ भारद्वाज ने रविवार को ये जानकारी देते हुए बताया कि यदि उपराज्यपाल कार्यालय से नियमों का सही तरीके से पालन कराया जाएगा तो उम्मीद है कि इस बार मेयर का चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से होगा। वहीं, मेयर के लिए प्रत्याशियों का नाम अभी साफ नहीं हुआ है, जबकि माना यह जा रहा था कि आम आदमी पार्टी शैली ओबरॉय को ही फिर से मेयर पद का प्रत्याशी बनाएगी। 

हालांकि, शैली नए मेयर पद की प्रत्याशी होंगी या नहीं इस सवाल के जवाब में सौरभ भारद्वाज ने कहा है कि इसकी जानकारी उन्हें नहीं है, यह उनकी पार्टी तय करेगी। डीएमसी एक्ट के मुताबिक, नए मेयर का चुनाव कराने की जिम्मेदारी मौजूदा मेयर की होती है। आप की तरफ से शैली को यदि मेयर पद का प्रत्याशी बनाया जाएगा तो पीठासीन अधिकारी की नियुक्ति एलजी कार्यालय से होगी। ब्यूरो

याचिका पर सुनवाई आज

सुप्रीम कोर्ट दिल्ली नगर निगम में 10 सदस्यों के मनोनयन को चुनौती देने वाली प्रदेश सरकार की याचिका पर सोमवार को सुनवाई करेगी। मुख्य न्यायाधीश (सीजेआई) डीवाई चंद्रचूड़, जस्टिस पीएस नरसिम्हा व जस्टिस जेबी पारदीवाला की पीठ ने आम आदमी पार्टी (आप) सरकार की ओर से वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी को सुनने के बाद 29 मार्च को उपराज्यपाल कार्यालय को नोटिस जारी किया था। 

Source link

Spread the love

यह भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज